Paytm से पैसे कैसे कमाए – Earn With Paytm

By | April 11, 2019

हेलो दोस्तो स्वागत है आपका CodeInHindi वेबसाइट में तो आज में आपको ऐसे मेथड्स के बारे में बताऊँगा जिससे की आप पैसे कमा सकते हो । तो दोस्तो आज हैम बात करेंगे Paytm से पैसे कैसे कमाए ( Paytm Se Paise Kaise Kamaye ) . तो दोस्तो मुझे पता है आज कल सभी ये चाहते है खासकर स्टूडेंट्स की वो भी खाली टाइम में कुछ पैसे कमा सके । तो आपके लिए आज में 3 ऐसी ट्रिक बतौनाग जिसके जरिये आप Paytm से पैसे कमा सकते हो।

तो दोस्तो आज कल स्मार्टफोन्स तो सभी के पास ही है और जितने भी लोग ये पोस्ट पढ़ रहे है वो Paytm भी इस्तेमाल करते ही होंगे। तो जैसा की आप सभी को पता ही होगा की Paytm एक wallet application है इससे आप पैसो का लेन देन करते हो यानी की transaction और जो recharge बिल पेमेंट वगरह चीज़े आती वो इसकी other services हो गयी। तो में आपको पहले ही ये बात बता देना चाहता हूँ की Paytm में अभी तक तो ऐसा कोई सिस्टम नही है जिसके जरिये आप पैसे कमा सको । है आप किसी और app के जरिये Paytm में पैसे कमा सकते हो।

लेकिन एक ऐसा भी तरीका में आज आपको बताऊँगा जिसमे की आपको किसी दूसरे third party एप्लीकेशन की जरूरत नही पड़ेगी । तो जानने के लिए शुरू से लेकर लास्ट तक ये ब्लॉग पोस्ट जरूर पढियेगा । तो ज्यादा टाइम न वेस्ट करते हुए चलिए स्टार्ट करते है।

Paytm से पैसे कैसे कमाए

Paytm से पैसे कैसे कमाए

Paytm से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तो अब में आपको 3 मेथड्स के बारे में बताऊँगा जिससे की आप Paytm पे पैसे कमा सकते हो। तो में आपको उन एप्लीकेशन के नाम बताने के साथ आपको उसे कैसे डाउनलोड करना है वो भी बता दूंगा। तो चलिए पहले जान लेते है वो कोन कोन से मेथड्स है।

Nostra Gamus  

MPL

Cashback 

Also read – Hacking क्या है

Nostra Gamus

तो दोस्तो आपने Nostra Gamus के बारे में किसी न किसी advertisement के जरिये जरूर सुना होगा क्योंकि ये application हर जगह आपने एड्स लगवा रही है। खासकर youtube channels पर। ज्यादा तर बड़े youtube क्रिएटर्स इसका promotion करते हुए आपको दीख जाएंगे। ये एप्लीकेशन ही कुछ ऐसा है । तो चलिए में आपको बता देता हु आपको इसे कैसे इनस्टॉल करना है। सबसे पहले आप इस पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर लीजिये। Nostra Gamus

ये एप्लीकेशन आपको प्लेस्टोर पे नही मिलेगी इसीलिए आपको मेरे दिए हुए लिंक से ही डाउनलोड करना होगा । डाउनलोड करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन को इनस्टॉल करके ओपन करना है। फिर आपको इसमे signup करने के लिए कहा जाएगा आप phone नंबर या तो g-mail एकाउंट से भी signup कर  हो।

Also Read – Search Engine क्या है और ये कैसे काम करता है

इसका कांसेप्ट कुछ ऐसा है की इसमे आपको prediction करनी होती है। यानी की जैसे अभी IPL चल रहा है तो उसमे जो मैचेस होने वाले होंगे वो दिखायेगा उसमे एंटर करके आप को प्रेडिक्शन करनी है। जैसे को सी team जीतेगी वगरह वग्रह। फिर मैच के खत्म होने के बाद अगर आकि प्रेडिक्शन सही निकलती है तो आपको पैसे मिलते है और फ़इर उन पैसो को आप अपने Paytm account में transfer कर सकते हो। ये आप्लिकेशन बहोत ही मजेदार है और  इसका concept भी amazing है।

MPL ( Mobile Premuire League )

तो दोस्तो ये आप्लिकेशन भी बहोत ही फेमस एप्लीकेशन है। आपने इसके ads T.V पर तो देखे ही होंगे । ये आप्लिकेशन गेमिंग का IPL है । जैसे Indian Premuire League वैसे ही Mobile Premuire League। तो इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आप प्लेस्टोर पर जाकर सर्च कीजिये MPL और वह से डाउनलोड कर लीजिए। इनस्टॉल करके ओपन करने के बाद आपको इसमे signup कर लेना होगा अपने मोबाइल नंबर से।

इस में एंटर होने के बाद आप देखोगे की इसमे बहोत सारी league चल रही होंगी । जिसके इनाम भी अलग अलग होंगे जैसे किसी के 100000 या फिर 10000 तो आपको इनमे या फिर डायरेक्ट games के ऑप्शन में एंटर करना होगा। उसके बाद आपको इसमे गेम खेलना होगा और जितने ज्यादा आपके पॉइंट्स होंगे उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे । लेकिन एक बात में आपको पहले ही बता देना चाहता हूँ । गेम्स में एंटर करने के लिए आपको इसमे पहले पैसे डालने होते है। और अगर आपके पास पैसे नही है तो आप अपने दोस्तो को ये गेम रेफेर कीजिये और tokens कमाइए और उन टोकंस से आप गेम में एनंतर हो पाओगे ।

इसमे गेम खेल कर पैसे कमाने कर पैसे कमाने के बाद आप उन पैसो को अपने Paytm wallet में ट्रांसफर कर सकते हो । ये एप्लीकेशन बिल्कुल genuine है आप इसमे से जरूर पैसे कम सकते हो । अगर आपको इसमे पैसे डालने भी पैड जाए तो थोड़े पैसे invest भी कर दीजियेगा ।

Cashback

तो दोस्तो इस मेथड में आपको कोई भी एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने की जरूरत नही है। इसमे आप simply paytm का इस्तेमाल करके ही पैसे कमा सकते हो। तो इस ट्रिक से भी आप पैसे कमा पाओगे। आपको तो पता ही होगा की paytm पर रिचार्ज या फिर कुछ भी transaction करने पर आपको कैशबैक मिलता है। तो वोही cashback आपकी earning होगी । जैसे मानलो की आपने किसी का या फिर अपना ही 200 रुपये का रिचार्ज किया तो आपको कम से कम 20 या 50 रुपये का कॅश बैक तो मिल ही जाएगा । कभी कभी तो 100% कॅश बैक भी मिल जाता है।

बस आपको पेमेंट करते वक्त promo code अप्लाई करना होता है जो की आपको पेमेंट करते वक्त वो option मिल जाता है । और फिर वह पर बहोत से ऑप्शन मिलते है उनमे से एक choose करके apply कर दीजिये।

Conclusion

Paytm से पैसे कैसे कमाए

Paytm से पैसे कैसे कमाए

तो मेने आपको बता दिया की Paytm से पैसे कैसे कमाए। तो दोस्तो आप इन मेथड का इस्तेमाल करके 100% पैसे कमा सकते हो ।तओ आज के लिए सिर्फ इतना ही। अगर आपको कुछ भी सवाल पूछना हो तओ कमेंट करके हमे जरूर बताइयेगा ।

और भी ज्यादा जानकारी और फ़ास्ट services के लिए आप हमारा Official App भी डाउनलोड कर सकते हैं | ये PlayStore पर available है। आप इसे नीचे फ़ोटो पर क्लिक कर के downlod कर सकते हो।

CodeInHindi Official App

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *